8 Apr 2021

बिज़नेस के लिए वेबसाइट क्यो बनाते है



बिज़नेस को बाजार में लाने के लिए वेबसाइट का चयन क्यो करते है।





क्या आपके पास ऑनलाइन उपस्थिति के बिना एक व्यवसाय है?  खैर, आप संभावित ग्राहकों, मुनाफे और बिक्री को याद कर रहे हैं।  आज की दुनिया में, कई कंपनियां ऑनलाइन मार्केटिंग को अपनाती हैं।

 आपकी ऑनलाइन मार्केटिंग रणनीति में सोशल मीडिया और वेबसाइट महत्वपूर्ण उपकरण हैं।  वे एक फर्म के ब्रांड के निर्माण के लिए प्रभावी हैं।  हालाँकि फेसबुक जैसी वेबसाइट और सोशल मीडिया दोनों ही दर्शकों तक पहुँचने के लिए सक्षम हैं, आपके व्यक्तिगत लक्ष्य सबसे अच्छे विकल्प को निर्धारित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

 अपने व्यवसाय के विपणन के लिए फेसबुक पर वेबसाइट चुनने के कई कारण हैं।

 कुल ब्रांड नियंत्रण

 एक अच्छी तरह से प्रबंधित वेबसाइट एक फर्म की छवि को बेहतर बनाने में मदद करती है।  एक वेबसाइट के माध्यम से, आप एक ब्रांड की कहानी, दृष्टि और मूल्य बना सकते हैं।  वेबसाइटों में मान्य जानकारी ग्राहकों को बेहतर उत्पादों को समझने में मदद करती है।  इसलिए, आप अपने फर्म के उत्पादों और सेवाओं के लिए ग्राहक की धारणा को नियंत्रित करते हैं।

 एक वेबसाइट आपको पूरा नियंत्रण देती है।  हालाँकि, फेसबुक में एक तृतीय पक्ष शामिल है और आपको इसका उपयोग करने के लिए इसकी सेवाओं की शर्तों से सहमत होना होगा।  फेसबुक के एंटीलोगैरिथम भी समय-समय पर बदलते रहते हैं, जिससे यह प्रभावित होता है।

 कम प्रतियोगिता

 ग्राहकों के लिए बेजोड़ ध्यान देने से फर्मों को पनपने में मदद मिलती है।  वेबसाइट का उपयोग करने से आपको क्लाइंट का पूरा ध्यान आकर्षित करने में मदद मिलती है।  यह ग्राहकों को बिना विचलित हुए जानकारी प्राप्त करने में भी मदद करता है।

 दूसरी ओर, फ़ेसबुक में सभी को अवशोषित करने के लिए अलग-अलग सामग्री और सीमित समय है।  और अधिक, फेसबुक के माध्यम से, प्रतियोगिता आपकी फर्म की गुप्त गेम योजनाओं तक पहुंच सकती है।

 अनुकूलन खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ)

 एक वेबसाइट व्यापार एसईओ और Google रैंकिंग में सुधार करती है।  एक अच्छा एसईओ अच्छी ऑनलाइन उपस्थिति का अनुवाद करता है और उपभोक्ताओं को आसानी से आपके उत्पादों को खोजने की अनुमति देता है।

 ऑर्गेनिक रैंकिंग कम विज्ञापनों के कारण आपको पूंजी बचाती है।  अधिक सामग्री बनाने से आपको वेबसाइट रैंकिंग में सुधार करने में मदद मिलती है।

 फेसबुक पर उच्च प्रतिस्पर्धा के कारण, इस पर पूरी तरह से निर्भर रहने वाली फर्मों की ऑनलाइन उपस्थिति कम है, जिसके परिणामस्वरूप रैंकिंग कम है।

 गूगल विश्लेषिकी

 Google विश्लेषिकी के माध्यम से, वेबसाइट के मालिक अपने दर्शकों को जान सकते हैं।  वे जान सकते हैं कि ग्राहक कौन हैं और वे कहां से हैं, वे यह भी जान सकते हैं कि वे वेबसाइट से कैसे जुड़े, वे कितने समय तक रहे, और उन्होंने क्या देखा।

 यह बाजार अनुसंधान में किए गए प्रयास को कम करता है।  यह एक अविश्वसनीय उपकरण है जो उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाता है।  हालाँकि फेसबुक आपको यह देखने की अनुमति देता है कि आपके पृष्ठ को कौन पसंद करता है, यह आपको उनकी जानकारी तक पहुँचने की अनुमति नहीं देता है और न ही यह Google विश्लेषिकी का उपयोग करता है।

 इंटरेक्शन

 वेबसाइटों के माध्यम से अच्छे संबंध बनाए जा सकते हैं।  ईमेल उन मामलों पर प्रकाश डालने में सहायता करते हैं जो क्लाइंट को समझ में नहीं आते हैं।  वेबसाइटें अधिक विस्तृत जानकारी देने में मदद करती हैं, जिससे गहन विपणन संदेश मिलता है।

 यद्यपि फेसबुक नए ग्राहकों को आकर्षित करने में प्रभावी है, लेकिन यह पूर्ण बिक्री चक्र के लिए कुशल नहीं है।

 जमीनी स्तर

 आपकी फर्म की ऑनलाइन उपस्थिति अलग होनी चाहिए।  इससे ब्रांड को बाहर खड़े होने में मदद मिलती है।  ग्राहक वेबसाइटों के साथ फर्मों पर भरोसा करते हैं।  फेसबुक उपभोक्ता आधारित व्यवसायों के लिए काम करता है।  हालाँकि, यह आपको ब्रांड नियंत्रण और विशिष्टता से वंचित करता है।  इसलिए, यह सोचते हुए कि आपको अपने व्यवसाय का विपणन करने के लिए फेसबुक पर एक वेबसाइट का चयन क्यों करना चाहिए, ध्यान रखें कि वेबसाइटें आपको ग्राहकों को विश्वास और विश्वास बनाने के लिए जानकारी को व्यवस्थित करने  में मदद करती हैं।



 

Author: